मसाला किंग धनंजय दातार ने यूएई से घर लौट रहे भारतीयों की मदद का लिया जिम्मा



दुबई - मौजूदा कोविद १९ वैश्विक महामारी के मद्देनजर हजारों फंसे हुए भारतीय यूएई से भारत लौटने का इंतजार कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच हवाई यातायात फिर से शुरू हो गया है और भारतीय वाणिज्य दूतावास और बुकिंग टिकटों के साथ पंजीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अल आदिल ट्रेडिंग के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, डॉ. धनंजय दातार भारत लौटने वाले जरूरतमंद यात्रियों के हवाई टिकट खर्च को प्रायोजित करने में सहायता कर रहे हैं।
डॉ. दातार ने कहा , युएई से  भारत में जाने की राह देखने वाले भारतीयों का टीकट खर्च और कोविड टेस्ट के खर्च है उनकी मदद करेंगे. कई लोग हैं जो विमान का किराया और कोविद टेस्ट शुल्क को पूरा करने में असमर्थ हैं।मैं समझता हूं कि बहुत से लोग जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है, वे इस पहल से वंचित हैं क्योंकि उनके पास पर्याप्त पैसा नहीं है। मैं अनुमोदित संगठनों के साथ समन्वय कर रहा हूं ताकि जरूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। इस संबंध में सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। मैं भारतीय वाणिज्य दूतावास श्री. विपुल से बात की और भारतीयों के टिकट प्रायोजित करना चाहता हु। मैं अपना छोटा कर्तव्य पूरा कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरी पहल उपयोगी होगी। मैं अपने सभी साथी नागरिकों से भी योगदान देने का आग्रह करता हूं, ताकि वे एक साथ मिलकर इस संकट को जल्द से जल्द बाहर आये। मैं उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं और उन सभी को बधाई देता हूं जो इस प्रक्रिया में शामिल थे, ”डॉ. धनंजय दातार ने कहा।
डॉ. धनंजय दातार के नेतृत्व में अल आदिल ट्रेडिंग ग्रुप, युएई में ९००० से अधिक भारतीय उत्पादों को लाने में सहायक रहा है। आज, समूह में ४३ विशाल सुपर स्टोर, आधुनिक मसाला कारखाने, आटा मिलें और खाड़ी देशों में फैले एक आयात-निर्यात कंपनी की श्रृंखला है। यूएई के शासकों ने धनंजय को एक प्रतिष्ठित पुरस्कार और व्यावसायिक क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए 'मसाला किंग' की उपाधि से सम्मानित किया है।
इस समूह मे रेडीमेड आटा, मसाले, अचार, जैम, स्नैक्स और इंस्टंटन्ट खाद्य पदार्थों के रूप में अपने ब्रांड 'पीकॉक' के तहत ७०० से अधिक उत्पादों का विनिर्माण भी होता है। उनके समूह की भारतीय शाखा, मसाला किंग एक्सपोर्ट्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड मुंबई से सफलतापूर्वक संचालित हो रहि है। अल आदिल समूह अन्य खाड़ी देशों में अपनी शाखाओं का सक्रिय रूप से विस्तार कर रहा है। कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, केन्या, स्विट्जरलैंड, इटली, इरिट्रिया, कुवैत, ओमान, बहरीन, सऊदी अरब और यूएई में विशेष व्यापार मार्ग स्थापित किए हैं।



Comments

Popular posts from this blog

CINTAA STATEMENT

Latest pictures of actor Rishi Bhutani of Hindi films Bolo Raam and Jai Jawaan Jai Kissan; Tamil film Pilippu Inippu; Kannada film Maaricha fame.

Pooja Bhalekar